December 9, 2019
Isro Job Recruitment 2019-2020:

10वीं पास के लिए इसरो में निकली वेकन्सी, ऐसे करें आवेदन जल्द होगा सेलेक्शन

Isro Job Recruitment 2019-2020: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने बीते दिनों में एक स्टेटमेंट जारी किया है. जिसमें कि यह कहा गया है, कि टेक्नीशियन टाइप-बी तथा लेवल 3 और ड्राफ्टमैन-बी लेवल 3 के कई पदों के लिए इसरो यानी कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन को आवश्यकता है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ISRO के ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए हमने नीचे दिए लिंक प्रोवाइड करवा दी है. जिस पर क्लिक करके आप आसानी से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन में आए जॉब के लिए आवेदन कर सकेंगे.

Isro Job Recruitment 2019-2020:

ISRO में पदों का विवरण: 

तकनीशियन बी लेवल-3 इलेक्ट्रीशियन
इलेक्ट्रोनिक मैकेनिकफिटर
उपकरण मैकेनिकपंप प्रचालक सह मैकेनिक
प्रशीतन एवं वातानुकूलन (आर एवं एसी)रसायन (तैनाती का स्थान: नोदक परिसर रसायनी सुविधा, जिला- रायगढ़, महाराष्ट्र)फिटर (तैनाती का स्थान: नोदक परिसर रसायनी सुविधा, जिला- रायगढ़, महाराष्ट्र)बाॅयलर परिचारक (तैनाती का स्थान: नोदक परिसर रसायनी सुविधा, जिला- रायगढ़, महाराष्ट्र)इलेक्ट्रोनिक मैकेनिक (तैनाती का स्थान: इस्ट्रैक ग्राउंड स्टेशन, एसडीएससी शार श्रीहरिकोटा)
मैकेनिकल ड्राफ्टमैन – बी लेवल-3

शैक्षिक योग्यता: अलग-अलग पद के लिए भिन्न भिन्न आयु सीमा का प्रावधान है, इच्छुक व्यक्ति अपनी योग्यता अनुसार ISRO की वेबसाइट पर ऑनलाइन करते समय चुनने की अनुमति देता है.

महत्वपू्र्ण तिथि: 

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 09 नवंबर, 2019

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 29 नवंबर, 2019

आयु सीमा: ISRO में जॉब के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक मान्य है.

इच्छुक व्यक्ति तिथि समाप्त होने के पहले आवेदन कर दें. मैं आपको बता दूं कि ISRO में जॉब के लिए सिलेक्शन लिखित परीक्षा तथा कौशल परीक्षा के आधार पर ही होगा। आवेदन करने के लिए नीचे हम एक लिंक दे रहे हैं इस पर आप क्लिक करके आवेदन को भर सकते हैं.

आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *